कल से हरिद्वार में फिर से लग जाएंगे कूडे के ढ़ेर,शहर में नही होगी सफाई जाने क्यों

फ्रंट पेज ब्यूरो

हरिद्वार, । हरिद्वार नगर निगम के मुख्य नगर आयुक्त ओर नगर निगम में कार्यरत सफाई कर्मियों में ठन गई है। मुख्य नगर आयुक्त नितिन भदौरिया  द्वारा सफाई कर्मियों से  ज्ञापन नही लेने से  नाराज सफाई कर्मचारी बेमियादी हड़ताल पर चले गए है और उन्होंने चेतावनी दी है कि जब तक नगर आयुक्त भदौरिया को हटाया नही जाएगा तब तक हड़ताल जारी रहेगी। यही नही शहर भर में घर घर से कूड़ा इकट्ठा करने वाली निजी संस्था के कर्मियों को भी कूड़ा नही उठाने दिया जाएगा।

prashasan se ulajhte karmi

 हरिद्वार नगर निगम के सफाई कर्मचारी आज से ही बेमियादी हड़ताल पर चले गए । दरअसल नगर निगम के सफाई कर्मचारी आज अपनी कुछ मांगों को लेकर प्राधिकरण के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने अपनी मांगों का एक ज्ञापन देने के लिए मुख्य नगर आयुक्त नितिन भदौरिया से कर्मचारियों के बीच मे आने का अनुरोध किया।  आयुक्त ने कर्मियों से ऊपर उनके आफिस में आकर ज्ञापन देने को कहां । मगर जब कर्मचारी नीचे आकर ज्ञापन देने को अड़ गए तो आयुक्त भदौरिया ज्ञापन लेने नीचे आ गए।  जब वो नीचे आये तब भी सफाई कर्मी  भाषण दे रहे थे। जब ज्ञापन देने के बजाय सफाई कर्मी नेता भाषण देते रहे तो आयुक्त वापस अपने आफिस में यह कहते हुए चले गए कि जब भाषण खत्म हो जाये तो आकर ज्ञापन दे देना।
आयुक्त के बिना ज्ञापन लिए जाने से सफाई कर्मी भड़क गए और मुख्य नगर आयुक्त पर तानाशाहीपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए हड़ताल पर  जाने का एलान कर दिया। सफाई कर्मी मांग कर रहे थे कि वो अपने बकाए का भुगतान किए जाने , कर्मियों को वर्दी देने और मृतक आश्रितों को नौकरी दी जाए। ज्ञापन नही लेने से गुस्साए सफाई कर्मी वंहा हंगामा करने लगे तो आयुक्त ने माहौल बिगाड़ने की आशंका को देखते हुए पुलिस बुला ली। हंगामा कर रहे सफाई कर्मियों की पुलिस से काफी झड़प भी हुए। इसके बाद सफाई कर्मियों ने प्राधिकरण से शिवमूर्ति तक जुलूस निकाल कर आयुक्त के खिलाफ  प्रदर्शन किया।
सफाई कर्मियों ने आज से ही हड़ताल पर जाने का फैसला कर लिया है। उनका कहना है कि सफाई कर्मियों की बेइज्जती करने वाले मुख्य नगर आयुक्त को हटाया जाए, जब तक उन्हें नही हटाया जाएगा उनकी हड़ताल जारी  रहेगी। सफाई कर्मी नेता राजेन्द्र श्रमिक , सुरेन्द्र तेश्वर, बलराम आदि ने चेतावनी दी है कि घर घर से कूड़ा इकट्ठा करने वाली संस्था के कर्मियों को भी कूड़ा इकट्ठा नही करने दिया जाएगा।
पहले से ही गंदगी से जूझ रहे शहर के हालात सफाई कर्मियों की हड़ताल से ओर बिगड़ सकते है।

Front Page Bureau

Front Page Bureau

This function has been disabled for Front Page Newz.