हरिद्वार के 18 लोगो के नंबर महंत के फ़ोन की काल डिटेल से आये सामने, SIT ने कई प्रॉपर्टी डीलरों को पूछताछ के लिए किया तलब 

हरिद्वार। महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले के तार हरिद्वार से भी जुड़े हो सकते है। SIT जांच में एक बड़ा खुलासा हुआ है। SIT को नरेंद्र गिरी की काल डिटेल में ऐसे 18 नाम की जानकारी मिली है जिनके फ़ोन लगातार नरेंद्र गिरी के पास आ रहे थे। ये सभी नंबर हरिद्वार के बताए जा रहे है। सूत्रों के अनुसार इन 18 नंबरों में से 3 नंबर हरिद्वार के प्रॉपर्टी डीलरों के है जबकि अन्य 15 नंबर हरिद्वार के दूसरे लोगो के है। बताया जा रहा है कि इन सब से करीब 35 बार फ़ोन पर नरेंद्र गिरी की बात हुए थी। हरिद्वार के 18 फ़ोन नम्बरो के सामने आने के बाद अब कुछ प्रॉपर्टी डीलर , संत व अन्य लोगो पर भी यूपी SIT ने नजर गड़ा दी है।

बताया जा रहा है कि जिन प्रॉपर्टी डीलरों के नंबर काल डिटेल में सामने आए है उन सभी से नरेंद्र गिरी मौत मामले की जांच कर रही यूपी पुलिस की SIT की टीम ने फ़ोन करके पूछताछ की है। बाकी अन्य 15 लोगो को भी SIT ने फ़ोन करके पूछताछ की है। इन 15 नंबरों में से एक दो नंबर हरिद्वार के पत्रकारों के भी है जिनसे भी कल फ़ोन करके SIT ने पूछताछ की है। इन पत्रकारों की मौत से एक दिन पहले और मौत वाले दिन भी नरेंद्र गिरी से फ़ोन पर बात हुए थी।

कहा जा रहा है कि जिन 3 प्रॉपर्टी डीलरों को SIT ने फ़ोन किया है वह सभी नरेंद्र गिरी के शिष्य आनद गिरी के करीबी बताये जाते है। हरिद्वार में इस तरह की चर्चा है कि नरेंद्र गिरी की हरिद्वार की निरंजनी अखाड़े की कई बेशकीमती जमीनों की खरीद फरोख्त को लेकर कई प्रॉपर्टी डीलरों से बात चल रही थी और नरेंद्र गिरि ने इन प्रॉपर्टी डीलरों से करीब 15 से 18 करोड़ रुपये पिछले करीब 2 साल के दौरान लिए हुए थे। वही प्रॉपर्टी डीलर भी नरेंद्र गिरी पर प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री के लिए दबाव बना रहे थे। ऐसी चर्चा भी है कि इसी साल हरिद्वार कुम्भ के दौरान भी अखाड़े के पदाधिकारियों पंर नरेंद्र गिरी ने डील वाली प्रोपर्टीयो की रजिस्ट्री के लिए दबाव बनाया था मगर अखाड़े ने जमीनों की रजिस्ट्री करने से इनकार कर दिया था।

कहा जा रहा है जिन प्रॉपर्टी डीलरों को SIT ने फ़ोन किया है उनसे आनंद गिरी नरेंद्र गिरी को फ़ोन करवाकर पैसों  की वापसी या जमीन की रजिस्ट्री करवाने के लिए दबाव बनवा रहा था।

अब इन 18 नंबरों की जांच पड़ताल और पूछताछ में ही हकीकत का पता चल पाएगा कि कंही महंत की मौत के तार हरिद्वार से तो नही जुड़ रहे है?  यह भी जानकारी मिल रही है कि SIT ने इन प्रॉपर्टी डीलरों को पूछताछ के लिए प्रयाग बुलाया है। अन्य 15 लोगो मे से भी के लोगो को SIT प्रयाग तलब कर सकती है।

Front Page Bureau

Front Page Bureau

This function has been disabled for Front Page Newz.