कांग्रेस ने राज्य में शुरू की गन्ने पर सियासत तो नितिन गडकरी से पूछी दिल्ली- हरिद्वार- देहरादून नेशनल हाईवे के पूरा होने की फ़ाइनल डेट-

हरिद्वार,

उत्तराखंड में अब गन्ना को लेकर सियासत शुरू हो गयी है।  कांग्रेस ने आज गन्ना किसानो मुद्दा उठाते हुए भाजपा पर जोरदार हमला किया।  उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आज केंद्र के उत्तराखंड के लिए घोषित शूगर पैकेज को छलावा बताया और कहा की यदि राज्य सरकार जल्द ही गन्ना किसानो का 284 करोड़ रुपये के बकाये के भुगतान नहीं करेगी तो पूरे राज्य में कांग्रेस भाजपा सरकार के खिलाफ सडको पर उतर कर आंदोलन करेगी।  हरीश रावत ने दिल्ली हरिद्वार और देहरादून हाइवे को लेकर भी केंद्र कि मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया।  

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत आज हरिद्वार पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता कर भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। हरीश रावत राज्य के किसानों की लगातार हो रही लचर स्थिति और अनदेखी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा की राज्य में किसानों की हालत बदतर होती जा रही है और सरकार को किसानो की कोई चिंता नहीं है। राज्य में शूगर मिलो पर किसानो का करीब 284 करोड़ रुपये बकाया है मगर सरकार किसानो को उनके गन्ने के मूल्य के बकाये का भुगतान नहीं कर रही है।  उन्होंने केंद्र के किसानो के लिए शूगर पैकेज को किसानो के साथ धोखा बताते हुए कहा की सरकार गन्ने से एथेनॉल बनने की बात कर किसानो को गुमराह कर रही है।  उन्होंने कहा की राज्य में अभी तक एथेनॉल पॉलिसी ही नहीं है तो कैसे गन्ने से एथेनॉल बना सकती है। उन्होंने कहा की सरकार यदि इसी साल अगस्त तक किसानो के गन्ने का बकाया 284  करोड़ का भुगतान नहीं करती है तो राज्य भर में भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस आंदोलन चलाएगी।

हरीश रावत ने दिल्ली हरिद्वार नेशनल हाईवे के अभी तक अधूरा पड़ा होने पर भी केंद्र सरकार पर सवाल उठाये। नेशनल हाईवे की खराब स्थिति पर बोलते हुए हरीश रावत ने कहा कि बीजेपी के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा की थी की मई 2017 तक दिल्ली – हरिद्वार- देहरादून नेशनल हाईवे का कार्य पूरा कर लिया जायेगा मगर अब तो मई 2018 भी चला गया है। उन्होंने कहा की पहले सरकार ने हाईवे का निर्माण कर रही कंपनी को हटा दिया अब फिर उसी को रखने की तैयारी हो रही है।  रावत ने सवाल उठाया की आखिर दागी कंपनी को ही फिर से हाईवे के निर्माण देने के पीछे क्या वजह है वो देश को बताई जाए।  रावत ने भाजपा सरकार पर हाईवे के निर्माण को लेकर भी लोगो से छलावा करने का आरोप लगाया।  हरीश रावत ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से सवाल किया की आखिर कब तक हाईवे का काम पूरा होगा गडकरी जी राज्य की जनता को इसकी फ़ाइनल डेट बताये।

 
Front Page Bureau

Front Page Bureau

This function has been disabled for Front Page Newz.